JET परीक्षा में विद्यार्थियों द्वारा होने वाली आम गलतियां कौन सी हैं?

Exam preparation tips, JET Exam recruitment

JET Exam में विद्यार्थियों द्वारा होने वाली आम गलती है विद्यार्थी परीक्षा में सभी वर्गों पर ध्यान नही दे पाते है। उदाहरण के लिए, अगर मुझे मात्रात्मक योग्यता कठिन लगता है, तो विद्यार्थी मात्रात्मक योग्यता पर ही आखिरी दिनों तक ध्यान केंद्रित करते है, और सामान्य जागरूकता और अंग्रेजी जैसे स्कोरिंग विषय को अनदेखा कर देते है। नतीजतन, विद्यार्थी मात्रात्मक योग्यता में औसत अंक अर्जित कर लेते है, और अन्य वर्गों के कटऑफ को भूल जाते है ।

JET परीक्षा में आपको सफलता पाने के लिए सभी विषयों पर ध्यान केन्द्रित करना होंगा। परीक्षा में सभी विषयों के लिए समय निर्धारित कर ले। जो प्रश्न आपको सरल लगते है और जिनको आप आसानी से कम समय में हल कर सकते है, उन्हें आप पहले हल करें।

परीक्षा में समय पर विशेष ध्यान दे। ‘JET Exam’ में प्रश्न हल करने समय घबराए नहीं। आप JET परीक्षा की तैयारी के लिए Mock test और पिछले साल के प्रश्न पत्रों की सहायता ले सकते है। mock test और पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों से आप JET परीक्षा के पैटर्न को समझ सकते है।

JET परीक्षा में हर साल कई विद्यार्थि शामिल होते है। “JET Exam”  में अंतिम सिलेक्शन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाता है।

JET परीक्षा में विद्यार्थियों द्वारा होने वाली आम गलतियां कौन सी हैं? reviewed by Admin onApril 1, 2017 rated 4.9 of 5

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *